Radha krishna serial 24 - Oct, 2019 hindi

Hello guys, very Good morning all of you and radhe radhe. स्वागत हैं हमारी  website radhakrishnaserial.com
जैसाकी आपने title देखते पता चल गया है की what a we going to talk about  कया होने वाला है radha krishna serial, आज के episode.

Radha krishna serial episode today

आज के episode मे दीखाया जायेगा की  उग्रपत  ओर जटिला गौशाला मे राधा को देखने केलिऐ आते है ओर वहा पे गोपिका ओर राधा दोनो ही बाहर निकलती है राधा कहती है की आपने गौशाला का दरवाजा क्यो बंद कर दीया मे तो पहले से ही गौशाला मे थी. जेसे ही गोपिका आयी आपने दरवाजा बन्द कर दीया.  उग्रपत राधा गोपिका की प्रिय सखी है, वह उसे मिलने क्यु ना आये ओर फिर दोनो वहा से चले जाते है



Radha krishna serial 24 oct,  2019


फिर राधा कृष्ण  को कहती है की यही है राधा का जीवन फिर कृष्ण  कहती है की बोहत रात हो गई है चलो अब मुझे घर जाने दो फिर राधा कहती है की उन सारी रात्री का स्मरण  करो जब तुम मेरे लिये बासुरी बजाकर  बुलाते थे ओर तुम्हारे साथा पुरी रात बात करती थी ओर तुम मुझे घर जाने नही देते थे. आज जब तक मेरा मन नही मान लेता मे तुम्हें  जाने नही दुगी.

फिर राधा कृष्ण  को अपने रुप मे आने को कहते है बीना माया से ओर वह बाहर चली जाती है फिर कृष्ण  भी अपने रूप मे आते है फिर राधा कबती है की मेरे पास ऐक पहेली है यदी तुमने उसको सुलजा लीया तो मे तुम्हें  जाने दुगी.

                     " जगल मे धान चुनो,
                       धरा से उनका प्रेम,
                  गईया मा भी करे सहायता,
                 तो जगे राधा मे कृष्ण  प्रेम."

Radha krishna serial episode today

तो बताउ क्या है ऐसा फिर कृष्ण  सोचने लगते है ओर कुछ सोच नही पाते इसलिए  वहा से जंगल तरफ भागने लगते है राधा भी उनके पिछे पिछे भागने लगती है फिर कृष्ण  रुक जाते है ओर राधा देखती है की बोहत सारे दीये सजे हुऐ होते है ओर कृष्ण  कहते है की मेने तुम्हारी पहेली सुलझाली राधा,  इसलिए  मे तुम्हें  यहा पे लाया हु.

मेने जगल मे किसके लिऐ धान चुराया था, मेने धरा से ऐक बार फल भी मागा था ओर तीसरी पक्ति गोमाती भी करे सहायता, इसका मतलब बै की गोमाता ने ही मुझे दुध दिया था उसकी सहायता से मेने पहली बार अपने हाथो से खीर बनपाया था . अर्थात  पहेली का अर्थ  है खीर ओर यही थो वह शण जब राधा मे पहेली बार कृष्ण  प्रेम जागा था.

Radha krishna serial star bharat


फिर राधा कृष्ण  को बीठाकर खीर खिलाते है फिर कृष्ण  ओर राधा ऐक दुसरे को खीर खिलाते है फिर कृष्ण  राधा से आग्या लेकर घर जाते है तब राधा कृष्ण  का हाथ पकड कर कहते है की यदी अभी नही जाने दुगी तो, फिर कृष्ण  कहते है की मे करभी क्या सकता हु  राधे, अब तुम ही कृपा कर सकती हो. फिर राधा उन्हें  जाने देते है. 

Radha krishna serial hostar


वहा पे  दाऊ जाग रहे होते है ओर कृष्ण  का इन्तजार  कर रहे होते है.  कृष्ण  दाऊ से छुपने की कोशिश करते है किन्तु  दाऊ उन्हें  देख लेते है कृष्ण  दाऊ का गुस्सा  शात करने को कहते है फिर दाऊ उन्हें  वल्लभ  के बारे मे पुछते है वह कहते है की ऐसा को नसा मित्र है जिसके बारेमे मे नही जानता फिर कृष्ण  कभी उन्है नाना का या कभी उन्हें  दादा का मित्र बताते है फिर कृष्ण  दाऊ को ठिक से उल्लू  नही बना पाते है तब कृष्ण  कहते है " की.. आप आये थे मेरे साथ महा-बाबा के भाई के घर कुरुशेत्र फिर दाऊ उसे मना कर देते है,  तब कृष्ण  कहते है की हा बस,बस वही काही मित्र है वल्लभ.

फिर दाऊ वल्लभ  से पुछने जाते है तभी कृष्ण याद आता है की वहा पे कोई वल्लभ नही है क्योकी वल्लभ  राधा बनकर अपने घर मे है फिर कृष्ण  दोड कर दरवाजे के पास खडे हो जाते है ओर कहते है की मे अाज रात अपने मित्र के साथ रहुगा आपने जो किया है वह अच्छा  नही किया बोहत दुख हुआ है. आप जाईये, फिर दाऊ वहासे चले जाते है ओर कृष्ण  गौशाला मे ही रहते है ओर परेशान होकर कहते है की मे तो स्वयम अपनी ही  लिला मे फसता जा रहा हु.

Radha krishna serial star bharat


दुसरी ओर हम देखते है की कंन्स प्रल्लमबासुर को कृतीकार बनाते है ओर कहते है की कृष्ण  को छुकर तुरत ही उस बरसाना से चले आना क्योकी कृष्ण  मायावी है वह मुर्तीकार का रुप लेकर अयंंक के साथ चला जाता है ओर आज का episode यही पे खतम हो जाता है. 

Radha krishna serial tomorrow  episode


कल के episode हम देखते है की कन्स का भेजा हुआ असुर जटिला को कहता है की मुझे कृष्ण  की प्रिय वस्तु को स्पर्श  करना है फिर जटिला कहती है की अब राधा ही देगी कृष्ण  की प्रिय वस्तु. 

अगले सीन मे हन देखते है की राधा जटिला को कृष्ण  का मोरपख देती है जिसे लेकर वह असुर को देती है ओर वह असुर अपने हाथ मे लेता है

बस आज के episode मे बस इतना ही अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद  आ रही हो तो हमे follow कीजिये  ताकी हमारी Next Post की update आपको मिलती रहे.

Post a comment

0 Comments