Radha krishna episode : 2 Dec in hindi

Radha krishna episode 2 Dec in hindi

Star bharat radha krishna episode 2 Dec,  2019 in hindi on radha krishna serial website.  radha krishna serial related radha krishna serial songs download radha krishna status in hindi and gujarati on radha Krishna serial website.

Hello guys, very Good morning all of you and radhe radhe. स्वागत हैं हमारी  website radha krishna serial. जैसा की आपने title देखते पता चल गया है की what a we going to talk about  कया होने वाला है radha krishna serial 

आज के episode मे दीखाया जायेगा की राधा अंयक को पुछती है की भय की शक्ति  बडी है या प्रेम की शक्ति.  भयभीत कृष्ण को नही कन्स को होना चाहिए. उग्रपत कृष्ण की इतनी प्रसन्नता सुनकर चीलाते है की मौन रहो राधा, पहले से ही यहा बरसाना मे कोई मुखिया नही है. नन्दजी और  व्रीशभान दोनो किसी काम केलिए गये हुए है. यहा हमे मुखिया की पसद के बारेमे ज्यादा सोचना चाहिए. 

दुसरी ओर कृष्ण और दाऊ का सम्मान किया जाता है. उन्हें फुलमाला पहनाया जाता है . फिर कृष्ण कहते है की मेरे जन्म का उदेश आप सबको कन्स से मुक्त करवाना है. आप सब मेरा साथ दीजिए. दुसरी और कन्स युद्ध केलिए अखाड़े का निर्माण करता है. वह ब्रह्माण्ड के सबसे शक्तिशाली पहलवान को बुलाता है. वह अपनी सारी शक्ति से कन्स की रक्षा करने को कहता है. वह पाच पहलवान कहते है की हम अपने प्राण देकर भी आपकी रक्षा करेगे. 

दुसरी और दाऊ कृष्ण को पुछते है की अब तो धनुष भी टुट गया है. अब उस कन्स का वधं कयो नही करते? तो कृष्ण कहते है की मथुरा से हमे कन्स ता दुर करना होगा.  मुझे मथुरा के एक एक व्यक्ति का समर्थन चाहिए.  दाऊ कहते है की ऐसा नही हो सकता, कोई ना कोई सदेल विरोधी तो रहेगा.  जीतना साथ मिला है. उससे ही कन्स का वधं करो . तो कृष्ण कहते है नही मुझे मथुरा के हर नागरिक का समर्थन  चाहिए. मे परिश्रम और प्रयास करुगा जल्दी ही बहुत बडा और शुभ घटना होने वाली है. जीससे शायद हमे मथुरा के हर लोगो का साथ मिल जाए. 

दुसरी और अंयक सोचता है की कृष्ण नही है और इग्रपत भी उसके साथ तो इसका लाभ उठाकर मे बरसाना का मुखिया बन जाऊ. वह कुटिला एसा दाव खेलने की बात करती है जीससे बरसाना का मुखिया अंयक बन जाए.  फिर राधा  मन से कृष्ण को पुकारती है.  कृष्ण उसके सामने प्रगट होते है.  राधा कृष्ण साथ झूले म बेठ कर झूला झूलती है. राधा कहती है की तुम संसार को पाठ पढाने केलिए तुमने स्वयम ना तोड कर उस बच्चे को धनुष तोड ने दीया. 

दुसरी ओर अंयक और कुटिला कन्स के पास जाकर उन्हें  बताते है की हमने खुद सुना है की मथुरा और आसपास के लोग कृष्ण की जय जय कार कर रहे है. इसलिए समय आगया है की आप सभी गाव मे अपने भरोसे मद साथीयो को गाव का मुखिया बना दीजिए. अन्यथा कृष्ण सारे मथुरा वासीयो का साथ ले जायेगा. कन्स अपने सैनिको को कहता है की सारे मथुरा मे आग लगा दो. सभी मुखिया का पसद स्वयम् करुगा. 

अब से हर गाव मे यह नियम डाल दो की अब से कृष्ण से कृष्ण का नाम लेना, उसका साथ. देना ये सब राजद्रोह के समान होगा.  किसी ने भी ऐसा किया तो उसे मृत्यु दंड मिलेगा. कुटिला कहती है की बरसाना का मुखिया  अंयक हुआ ना?  कन्स कहता है की आज से बरसाना का मुखिया अंयक जाव.  मेरा प्रतिनिधि  बनकर बरसाना मे राज कर. और यदी कोई तुम्हारी बात ना माने, को उसे कह देना उसे कन्स के क्रोध की अग्नि का सामना करना होगा. 

कन्स के सैनिक पुरे बरसाना मे आग लगाना शुरू करते है. कृष्ण मन से राधा तो पुकारते है वह उसके सामने प्रगट होती है.  कृष्ण कहतेै की कुछ बहोत ही बडा होने वाला है, बस लोग उसे चमत्कार ना समझे. मुजे यही डर है. तो राधा कहती है ी प्केम से करोगे तो चमत्कार नही लगेगा.  तो कृष्ण कहते है की अब जो होगा प्रेम से होगा. वह नदी के पास आते है.  वहा मिट्टी को उठाकर राधा को कहते है की तुम इसमे अपनी प्रेम की शक्तिया डाल दो. कृष्ण कहते है की अब प्रेम की शक्तिया से मथुरा वासीयो के मनसे कम्स का भय मुक्त होगा. ओर आज का episode  यही पे खतम हो जाता है. 


Radha krishna episode 2 Dec in hindi


कल के episode मे दीखाया जायेगा की कृष्ण और बलराम के मथुरा के लोग साथ छोड देते है.  क्योकी अगर किसी ने भी कृष्ण का साथ दीया तो वह राजद्रोह किया दायेगा. फिर एक व्रिध स्त्री आती है और कहती है यदी तुम मेरी कमजोरी को ठीक कर सकते हो तो मे मानलुगी की तुम कन्स का वधं कर सकते हो.  यदी नही तो तुम यहासे चले जाव.  कन्स तेरा वधं कर देगा. 

बस आज के episode मे बस इतना ही अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद  आ रही हो तो हमे follow कीजिये  ताकी हमारी Next Post की update आपको मिलती रहे.



,

Post a Comment

0 Comments