Radha Krishna episode : 30 Dec in Hindi

Radha krishna serial


Radha krishna episode : 30 Dec, 2019 in hindi on radha krishna serial. radha krishna related  whatsapp status download on this website.

Star bharat radha krishna episode 30 Dec,  2019 in hindi on radha krishna serial website.  radha krishna serial related radha krishna serial songs download radha krishna status in hindi and gujarati on radha Krishna serial website.



Hello guys, very Good morning all of you and radhe radhe. स्वागत हैं हमारी  website radha krishna serial. जैसा की आपने title देखते पता चल गया है की what a we going to talk about  कया होने वाला है radha krishna serial 

आज के episode मे दीखाया जायेगा की राधा कहती है की कृष्ण को मुझसे एक महत्वपूर्ण बात करनी थी. इसलिए हम दोनो आधी रात को वन मे मिले थे. यह बात मे आपको नही बता सकती क्योकी वह हम दोनो के मध्य की बात थी. मुझे मेरे गुप्तचर से पता चला है की अंयक भी आधि रात को किसीसे मिलने गया था. राधा ने अपना फैसवा सुनाया और कृष्ण की इच्छा भी पुर्ण की है. 

दुसरी ओर दाऊ कृष्ण से पुछते है की तुमने जरासन की सेना को जीवित क्यो छोडा? कृष्ण कहते है की यह संसार माया पर नही केवल कर्म पर विश्वास करता है. मे जानता हु की जरासन अपनी सेना के साथ मुझ पर आक्रमण करेगा, युद्ध करेगा. किन्तु उसका प्रत्येक युद्ध हमारे धर्म की स्थापना का नया मार्ग खुलेगा. 

दुसरी ओर अंयक ओर जटिला राधा को किसी भी तरह पद से हटाना चाहते है. पहले उसके था कन्स था किन्तु अब वह भी नही रहा. कृष्ण ओर राजा उग्रसेन भी उसके साथ है. जटिला कहती है की मे समझ गई वह राधा कृष्ण सदेव साथ रहेगे. ऐसा लगता है की हमे हार मान लेनी चाहिए. तभी कुटिला आकर कहती है की परिवर्तन संसार का नियम है. राधा कृष्ण सदेव साथ नही रहेगे. उनके मध्य भी बाधा जरुर आयेगी. 

दुसरी ओर राधा केवल पूरब की ओर देखकर कहती है की जल्दी उस घर का निर्माण करना. दुसरी ओर कृष्ण भी राधा को याद करते है. फिर जरासन को पता चलता है की कृष्ण ने उसकी सेना को जीवित छोड दीया है. यह सुनकर रुखमणी हसती है ओर कहती है की मे मूर्ख हु कि कृष्ण की कुशलता की प्रार्थना करती थी,जो सर्व शक्तिशाली है. 

जरासन कहता है की तुम्हें वह कभी नही मिलेगा. क्योकी विवाह,  मृत्यु होने वाले व्यक्ति से कभी नही होता है. मे उसे नही छोडुगा. जरासन अपनी सारी सेना, सारे शस्त्र  मगत से मगाता है. ताकी वह खुद कृष्ण पर हमला कर सके. 

दुसरी ओर यही बात दाऊ कृष्ण को बताते है. कृष्ण कहते है की युद्ध  ओर रणनीति आप मुझ पर छोड दीजिए. आप मेरे लिए एक ऐसा स्थान ढुढिए जो अत्यंत अदभुत हो, दीव्य हो किन्तु पृथ्वी पर नही होना चाहिए. वही तो होगा दाऊ ओर रेवती का विवाह किन्तु दाऊ नही सुनते ओर रणनीति बनाने वहा से चले जाते है. 

दुसरी ओर रुखमणी के पिता कहते है की जरासन अमर है. उसका जन्म अत्यंत विचित्र हुआ था. वह दो टुकडो मे जन्मा था. फिर एक राक्षसी ने उस दो टुकडो को जोडकर उसे जीवित किया था ओर उस राक्षसी के नाम पर ही उस बालक का नाम जरासन रखा था. इस तरह उसके लिए दो टुकडो मे जन्म लेना उसके लिए वरदान साबित होता है. अब उसे कितनी भी बार मारो,  चाहे उसके शरीर पर कितने भी घाव दो,  वह पुनः जीवित हो जायेगा. वह फिरसे ठीक हो जायेगा. 

दुसरी ओर कृष्ण दाऊ को समझाते है की आप समझीए की ऐसे युद्ध के सामने मे आपको ऐसा विचित्र कार्य दे रहा हु, तो अवश्य कोई बडा कार्य होगा!  दाऊ कहते है की मुझे तुम्हारी माया समझमे नही आ रही है. लेकिन एक दिन आयेगा जब मे तुम्हारे दीमाग के साथ खेलुगा. 

दुसरी ओर राधा को सह सुचना मिलती है की कृष्ण ने जरासन की सेना को जीवित छोड दीया.  वह यह भी कहती है की कृष्ण के आगे कोई नही टिक सकता. तभी अयंक राधा के गुप्तचर के साथ आता है. वह उस गुप्तचर से पुछता है की क्या उस समय वहा पे जरासन था? वह कहता है की नही सिर्फ जरासन की सेना. 

अयंक राधा को कहता है की जब जरासन जायेगा तब वह दिन कृष्ण का आखरी दिन होगा. क्योकी जरासन अमर है. अनेक लोगो ने उस पर भीषण घाव दीये किन्तु वह हर बार चुटकियों मे ठिक हो जाता है. इसबार कृष्ण को मरना होगा. फिर राधा ओर रुखमणी जरासन की कहानी सुनकर दोनो काफी चिंतित हो जाते है. ओर आज का episode  यही पे खतम हो जाता है.

कल के episode  मे दीखाया जायेगा की रुखमणी कहती है की जरासन को हराने का एक उपाय है. दुसरी ओर राधा को भी शायद जरासन को हराने का उपाय मिलता है. रुखमणी कहती है की इस उपाय को कृष्ण तक कोन पहोचायेगा?  तब रुखमणी के पिता कहते है की यह सदेश राधा पहोचायेगी.  दुसरी ओर राधा कृष्ण को संदेश लिखती है.  वह सदेश कृष्ण तक पहोच जाता है. 


बस आज के episode मे बस इतना ही अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद  आ रही हो तो हमे follow कीजिये  ताकी हमारी Next Post की update आपको मिलती रहे.


@@@@@@@@@@@@@@@@@@@@@@


Previous  post

Radha krishna episode 26 Dec  in english click here

Radha krishna episode 26 Dec in hindi Click here

Radha krishna episode 24 Dec In english Click here

Radha krishna episode  24 Dec In hindi click here

@@@@@@@@@@@@@@@@@@@@@@

Post a Comment

0 Comments