Star Bharat Radha Krishna 21 july episode

Star Bharat Radha Krishna 21 july episode

Star Bharat Radha krishna episode : 21 July, 2020  in hindi on radha krishna serial. radha krishna related  whatsapp status download on this website.

Star bharat radha krishna  episode 21 July,  2020 in hindi on radha krishna serial website.  radha krishna serial related radha krishna serial songs download radha krishna status in hindi and gujarati on radha Krishna serial website.




हेलो फ्रेंड्स Radhe Radhe क्या होगा Star Bharat Radha  Krishna के आज के Episode में, आज हम देखेंगे की Krishna द्रुपद से कहते हैं आपने द्रौपदी का विवाह कलिंग राजा से आप क्यों करना चाह रहे हैं? क्या आपकी पुत्री द्रोपदी इस विवाह से खुश है? आप उसके पिता है. आप कैसे ही उनका विवाह कर सकते है.!


तब द्रुपद कहते है की मैं कर भी क्या सकता हूं कोई भी राजा उसके विवाह के लिए नहीं आ रहा है. जो कलिंग के राजा है बहुत ज्यादा प्रतिष्ठित है उनका मानवीय बहुत है. इसलिए मैं उनके संग अपनी पुत्री का विवाह करना चाह रहा हूं. 


द्रुपद Krishna से पुछते है की तुम तो बहुत ही ज्यादा ज्ञानी हो तो बताओ मैं क्या करूं? तब Krishna कहते हैं आप पांचाली का विवाह अर्जुन के संग करना चाह रहे थे? जिसने आपका पूरा आधा का आधा राज्य द्रोणाचार्य को जीत कर दे दिया था. 


द्रुपद कहते हैं कि वह तो लक्ष्य ग्रह में मारा गया है अब मैं उसका विवाह कैसे कर सकती हु? तब Krishna बहुत मनाने के बाद में द्रुपद को मना लेते हैं और एक स्वयंवर का आयोजन घोषित करवा देते हैं. उसमें समस्त देवता यानी कि समस्त राजा को वहां पर आने का निमंत्रण के लिए भी भेज देते हैं.


दूसरी ओर देखा जाता है कि Radha गौशाला में अपनी सैया सजा रही होती है. उसी बीच में कुटिला आ जाती है और कहती है कि लड्डू खा लो. तब पास में खड़ा अयंक कहता है कि क्योंकि अब से कल से नया मुखिया का चुनाव होने वाला है. क्योंकि नया मुख्य मैं बनूंगा और रही बात तुम्हारी और Krishna के प्रेम की अगर तुमने मलिन मान लिया तो ठीक है. अन्यथा तुम्हें कल से लोग घृणा की दृष्टि से देखेंगे.


तब Radha कहती है कि जाते-जाते तो मेरा निर्णय भी सुनते जाओ तुम्हें पता है कि मैं क्या बोलने वाली हूं तुम मुझे आज ही सुनते जाओ तब अयंक कहता है कि मैं तुम्हारा उत्तर कल ही सुन लूंगा इधर से Radha कहती है कि Krishna जब भी मैं तुम्हें याद करूं तुम मेरे समक्ष होते हो. हर कठिन परिस्थिति में तब Krishna की बांसुरी सुनाई देती हो Radha दौड़ी चली जाती है.


 Krishna जूले में बैठे हुए होते हैं और Radha भी वहां पर जाकर बैठ जाती है तो अंत में Krishna और Radha एक दूसरे से बात कर रहे होते तब Radha  Krishna से कहती है कि Krishna बताओ मुझे इस समय क्या करना चाहिए?

Star Bharat Radha Krishna 21 july episode


तब Krishna कहते हैं कि Radha तुम्हे यही करना चाहिए. हमारे प्रेम के बीच में जो भी दूरियां हैं तो बाहर है मन के अंदर नही. लेकिन Radha संसार में तुम्हें अगर ना कहना पड़े तो इसलिए तुम ना ही कहना.


यह बात को सुनते हुए राधे कहते ही Krishna तुम भी मुझसे यही बात कह रहे हो मैं तुमसे प्रेम आदर करती हू. हमारा परिशुद्ध प्रेम है इसके लिए मैं कैसे कह सकती हु? तब Krishna कहते हैं कि मैं जिस धर्म की स्थापना के लिए जा रहा हूं मैं उस धर्म स्थापना में छल कपट बहुत है. इसलिए Radha मैं भी तुमसे कहूंगा कि समय के अनुसार ही सब कार्य करना चाहिए और Radha  Krishna एक दूसरे से विदा लेते हैं.


दूसरी ओर दिखाया जाता है पांचाली Krishna से मिलने के लिए आती है और कह देती है कि मैं आपको अपना जीवन भर परम सखा मान कर रखूंगी. तब Krishna कहते हैं कि अगर आप हमें पर सखा मान कर रखेंगे और मैं आपको क्यों सखि मानु? आपको भी तो कुछ करना पड़ेगा! समय आने पर आप भी मेरे लिए कुछ ना कुछ करना. 



इधर से दिखाया जाता है कि बलराम सोए नहीं होते हैं. Krishna कहते हैं कि बलराम आप सोए नहीं है तब दाऊ कहते है कि सारे राजा कैसे आएंगे और दुर्योधन कैसे आएगा इस स्वयंवर में तब Krishna कहते हैं कि एक है हस्तिनापुर में ऐसा जो दुयोधन को लेकर आयेगा. Krishna शकुनि का नाम लेते है. ओर आज का episode. यही पे खत्म होता है. 

Star Bharat Radha Krishna 21 july episode


कल के Episode मे हम देखेगे की सकुनी दुर्योधन के पास जाता है. वही गांधार नरेश सकुनी सकुनी मनाता और कहता है कि द्रोपदी परम सुंदरी है. उससे विवाह करना तुम्हारा सौभाग्य होगा.


 दूसरी ओर दिखाया जाएगा उग्रपद बरसाना वासियों से कहते हैं कि Radha आप सभी को उत्तर देगी Krishna और Radha के बीच में प्रेम नहीं आती मलिन प्रेम है. यह बात को सुनते ही Radha अब क्या निर्णय लेती है इसके बारे में हम कल के Episode में जानेंगे. तो Thanks for Reading this Post


Radha Krishna Previous  Episode 


Radha Krishna Whatsapp Status & Krishna Quotes


Post a comment

0 Comments