Star Bharat Radha Krishna Serial Episode 14 July

Star Bharat Radha Krishna Serial Episode 14 July

Star Bharat Radha Krishna Serial Episode 14 July | radha krishna related  whatsapp status download on this website.


Star bharat radha krishna serial 14 july, 2020 in hindi on radha krishna serial website.  radha krishna serial related radha krishna serial songs download radha krishna status in hindi and gujarati on radha Krishna serial website.


हेलो फ्रेंड्स राधे राधे क्या होगा राधे कृष्णा के आज के episode की स्टोरी में देखते है. 


Star Bharat Radha Krishna  Serial episode 13 July से शुरु हो गई है. Today 14 july की स्टोरी को हम बता रहे हैं कल के episode की स्टोरी में जिस प्रकार आपने देखा था कि जो इंद्र आदि देवता होते हैं जो पांडवों के ही अंश स्वरूप में आए हुए होते हैं उनके बारे में आज की चर्चा शुरू होगी.



आज के episode की स्टोरी में दिखाया जाता है. कि इंद्र, अग्नि, वायु जितने भी देवता होते हैं. सभी के सभी प्रकट हो जाते हैं और मैं अपनी दिव्य दृष्टि से पाडवो को ढूंढते हैं लेकिन वह नहीं ढूंढ पाते हैं. उसी बीच में स्वर्ग में Krishna के संग बलराम प्रकट हो जाते हैं और कहते हैं कि सूर्य के प्रकाश के बिना यह संभव नहीं हो सकता है. क्योंकि आप लोगों को यह पता है कि कुंती हुआ के 5 पुत्र है लेकिन आपको यह नहीं पता है उनके 6 पुत्र जेष्ठ पुत्र का नाम करण है.


यह आपको नहीं पता है तब सूर्य देव का आवान श्री Krishna करते हैं और कहते हैं कि नारायण का आवाज सुनिए और आज सूर्यदेव प्रकट प्रकट हो जाते हैं. सूर्यदेव अपने प्रकार से सभी जितने भी देवता होते हैं. उनको उनके पुत्रों का दर्शन करा देते हैं.


जब उनकी यह रूप देखते हुए सारे के सारे देवता डर जाते है ओर कहते हैं कि भिक्षा मांग रहे हैं हमारे अंश के यह अवतार. श्री Krishna कहते हैं आप को प्राक्षीत तो करना ही पड़ेगा. आप भूल गए अपने कर्तव्यों को. श्रीKrishna कहते हैं कि मुझे एक धर्म सारथी की आवश्यकता है. धर्म शांति में ऐसा हो जो मेरे समस्त हो और मेरे ही उत्तरदाई का हो.


सभी देवता अपने अपने पुत्र का नाम लेकर बहुत से बातें करते हैं. तब धर्मराज अपने पुत्र का नाम युधिष्ठिर के बारेमे बताते है की तब युधिस्टर की भी जलक दिखाई जाती है. फिर सभी देवी देवता एक-एक करके अपने पुत्रों का नाम बताते हैं. 


नकुल की यह विशेषता होती है कि वह पैदा होते हा वैद्य के विद्या में सारी की सारी औषधियों को जानते हैं जिसके कारण उनके भी प्रमुख देवता कहते हैं कि नकुल बहुत ही सर्वश्रेष्ठ है. उसके पश्चात सहदेव ज्योति शो में सर्वश्रेष्ठ है. उनकी भी बात होने के पश्चात भीम की एंट्री से पहले हम आप लोगों से बता दें कि बीच में कर्ण की एंट्री दिखाई जाती है. 


जो सबसे पहले कर्ण की एंट्री दिखाई जाती है. कर्ण की एंट्री में यह होता है कि सुर्यदेव कहते हैं कि हमारा पुत्र बहुत ही ज्यादा दानवीर है. इस बात की सुनते हुए बहुत ही ज्यादा प्रसन्न हो जाते और फिर कर्ण की एक झलक दिखाते हैं. कि एक जब सूर्य उदय होता है और सूर्योदय के पश्चात जब स्नान करने के पश्चात किसी भी ब्राह्मण को प्रतिदिन दान दिया करते है. एक दीन एक ब्राह्मण आता और का मन कहता है कि मैंने किसी से ऋण लिया था और एक पेड के कारण ही बहन मेरी कुदरत अपनी कुदृष्टि हमारी चार पुत्रियों की ओर रखा हुआ है.


इसलिए आप मेरी रक्षा कीजिए तब कर्ण उनकी पत्नियों की रक्षा करते जिसके कारण कर्ण को महान बताया जाता है. उसके बाद अर्जुन की को दीखाया जाता है. उसमें वह दो बच्चों ब्रिज से गिरते हुए बचा लेंगे तब सभी लोग एक हरे-भरे वृक्ष को काटने के लिए जाएंगे जिस प्रकार अर्जुन उस वृक्ष को रोक देंगे अपने तीरों से उसके पश्चात उन सभी से वचन ले लेंगे और कहेंगे कि आप हमें वचन दीजिए कि आप कभी भी वृक्ष को नहीं तोड़ेंगे. वृक्ष पर पक्षियों के भी तो घोसले होते हैं. उनका क्या होगा? 


अंत में जो अर्जुन अपने बाणो से ब्रिज तैयार करते हैं. जिसे सभी लोग और जा सके. यह बात को सुनते सभी लोग परेशान हो जाते हैं और आज के episode की स्टोरी को हम यहीं पर खत्म करते हैं.
Star Bharat Radha Krishna Serial Episode 15 July



कल के episode की स्टोरी में दिखाया जाएगा कि Krishna का एक नया रूप होता है. जिसमें श्री Krishna के रथ के रुप में श्री Krishna सारथि बने होते हैं और Krishna ओर बलराम पांचाल के राजा

भूपत के घर जा रहे होते हैं. जिनकी पुत्री का नाम द्रोपदी होता है यानी कि वह प्रसंग शुरू होने वाला है. जब द्रोपति का स्वयंवर रचा जाएगा. जिसमें अंगराज कर्ण और महान धनुष धारी अर्जुन भी दिखाए जाएंगे. 



Radha Krishna Related Amazing Posts

Post a comment

0 Comments