Star Bharat Radha Krishna 20 july episode

Star Bharat Radha Krishna 20 july episode

Credit & Source : This Image officially download by Krishnamysoul_khushboo.. Sorry, we are using your images without asking you.  For which we apologize to you.


Star Bharat Radha krishna episode : 20 July, 2020  in hindi on radha krishna serial. radha krishna related  whatsapp status download on this website.

Star bharat radha krishna  episode 20 July,  2020 in hindi on radha krishna serial website.  radha krishna serial related radha krishna serial songs download radha krishna status in hindi and gujarati on radha Krishna serial website.



हेलो फ्रेंड्स radhe radhe, क्या होगा आज Star Bharat Radha  Krishna episode मे मे, आज के Episode  मे देखेंगे कि पांचाली द्रोपदी श्री  Krishna  के पास खड़ी होती है. तब  Krishna  से पांचाली कहती हैं कि ऐसा क्या कारण हो गया कि  Krishna  आपको यहां पर आना पड़ गया.


तब  Krishna  कहते हैं कि मैंने तुम्हारी दृष्टि में तुम्हारी आंखों में देखा कि तुम इस विवाह से खुश नहीं हो. कलिंग के राजा से तुम्हारा विवाह होने जा रहा है. लेकिन तुम खुश नहीं हो. यह बात को सुनते हुए द्रोपदी की बड़ी बहन पूछती है कि अगर आप वास्तव में दिव्य दृष्टि के स्वामी है.



तो आप बताइए कि मेरा जीवन जो जन्म सफल होगा या नहीं. तब श्री Krishna  कहते हैं कि मैं भविष्य को पहले समय पर छोड़ देता हूं. मैं पहले नहीं बताता हूं. क्योंकि हर समय को समय पर ही छोड़ देना चाहिए.


यह बात को सुनते हुए शिखंडी वहा से चली जाती है. अंत में द्रोपदी को श्री  Krishna  बहुत मनाते अंत में द्रोपदी स्वयं कहती हैं कि  Krishna  मैं इस विवाद से खुश नहीं हूं. परंतु मेरे विवाह के लिए मेरे पिता को मनाएगा कौन ? कि मैं इस विवाद से खुश नहीं हु.


 Krishna  कहते हैं कि अगर किसी ने मना लिया तब तुम क्या करोगी? तब श्री Krishna  से द्रोपदी कहती है कि अगर जिसने भी मेरे पिता को बना लिया तो मैं सच में कहती हूं  Krishna  मैं आजीवन उसकी सखा बना कर रखूंगी. अपने प्राणों का प्यारा.


दुसरी ओर दिखाए जाते हैं पांचो पांडव पांच पांडव भिक्षा मांगने के लिए जा रहे होते है. उसी बीच में भीम को लड्डू को देखकर बहुत ही अलग स्वाद चढ़ता है. जब भी भीम भिक्षा लेने के लिए जाते हैं तो एक लड्डू के तीन भाग बना कर देते हैं.


यह देखते हुए भीम बहुत ज्यादा नाराज हो जाते हैं और कहते हैं कि भिक्षा के लिए थोड़ा और तो दीजिए यह तो मेरे दातों में ही चिपक जाएगा यह बात सुनते हुए जो देने वाले होते है वह कहते हैं कि पहले देख तो लीजिए किस से मांग रहे हैं.


जिस पर ज्यादा देने का अवकाशता ही नहीं है. आप वहां राज महल में जाइए वहां राजकुमारी द्रोपदी का विवाह होने वाला है. वहा पर आपको जीवन भर के लिए सब कुछ मिल जाएगा जो आपको चाहिए वह मिल जाएगा.

इधर से दुर्योधन बहुत से सैनिकों के साथ आ रहा होता है. तो कुछ दूरी पर दिखाया जाता है कि अर्जुन और उनके बड़े भाई बहुत ही ज्यादा भिक्षा मागने के लिए राज महल के पास आते है. तब वह देखते हैं कि महल पुरा सजा हुआ होता है. 


 Images Source and Credit


जैसे ही अर्जुन महल की ओर कदम बढ़ाते हैं. तब उनके बड़े भाई युधिस्टर रोक देते है. युधिस्टर कहते हैं कि तुम माधव की बात में आकर इस राज महल में पकड़े जाओगे. यह बात को सुनते हुए अर्जुन वचन देते हैं कि जब तक आप नहीं कहेंगे तब तक मैं इस राज महल में अपना कदम भी नहीं रखूंगा.



दूसरी ओर दिखाई जाएगा कि  Krishna  द्रुपद को समझाने के लिए जाते है. उसी बीच में बलराम कहेंगे कि तुम कैसे समझे आप आओगे? तब  Krishna  कहते हैं कि मैं कोशिश तो करूंगा. तब द्रुपद से  Krishna  कहते हैं कि आप अपनी पुत्री का विवाह करने जा रहे हैं. लेकिन आप की पुत्री खुश नहीं है.


आपने किस प्रकार द्रोपदी को प्राप्त किया था. आपकी प्रतिशोध का क्या होगा? जो द्रोणाचार्य आपका आदर राज्य छिन लिया था. जिसके कारण आप का प्रतिशोध क्या शांत हो गया है? यह बात को सुनते हुए जब द्रोपदी की जन्म की बात करते हैं तो मैं वही बात करते हैं.



जब यज्ञ में द्रुपद द्रोणाचार्य को कहते है की मुझे शीतलता वाली एक ऐसी कन्या चाहिए जो अर्जुन का मान भंग कर सके. उसने मेरा आधा राज्य से लिया जिसके कारण मैं ऐसी पुत्री चाहता हूं जो अर्जुन का मान मर्दन कर सके. 



Star bharat radha krushna 20 jily episode today


यह बात को सुनते हुए द्रोणाचार्य अपनी नेत्र रूपी आंसुओं को चढ़ाते आंसुओं को चलाते है ओर उनकी शीतल रुप जैसी कन्या प्रकट होती है और वह द्रौपदी पांचाली कहलाती है. इसी प्रकार से श्री Krishna  ने समझाते हैं कि आप अपनी पुत्री का विवाह उसके ही द्वारा उसके ही मान को भंग ना किया जाए.ओर आज का Episode  यही पे खत्म होता है. 



कल के Episode  मे आप देखने वाले हैं कि द्रौपदी का स्वयंवर होने वाला है तो बलराम कहते हैं कि तुमने द्रोपती के विवाह की जगह पर स्वयंबर बना दिया. अब द्रोपति स्वयंम् ही चुनाव करेगी? तब वहां पर दिखाया जाता है कि धनुष रखा होता है वह मछली का भेदन उसके आंख का करने के लिए होता है. तो बहुत ही इंटरेस्टिंग होने वाला है कल का Episode  तो फिर से मिलेंगे ऐसी नई नई अपडेट के संग. Thanks for Reading.. Radhe Radhe.. 



Radha Krishna Previous  Episode 


Radha Krishna Whatsapp Status & Krishna Quotes


Post a comment

0 Comments