Hostar Radhakrishn Serial 21 August Episode


Radha Krishn 21 August Full episode


Star Bharat Radha Krishn: Krishn - Arjun Gatha Shakuni's Vicious Motive S2 E30 21 August 2020 Full Epispde In Hindi on Radha Krishna Serial. 




Hello guys, very Good morning all of you and radhe radhe. स्वागत हैं हमारी website radha krishna serial. जैसा की आपने title देखते पता चल गया है की what a we going to talk about क्या होने वाला है radha krishna serial के Radha Krishn Shakuni's Vicious Motive S2 E30 21 August 2020 मे तो चलीये शुरु करते है.

आज के episode मे दीखाया जायेगा की कृष्ण जी अर्जुन से काफी गुस्सा रहते हैं वह अपना मत रखने से पहले यह भी बोल देते है की मैं यह सिर्फ धर्म के हित के लिए कर रहा हूं. मैं तुम्हारे लिए नहीं कर रहा हूं.


कृष्ण जी कहते हैं भावी राजा दुर्योधन है तो दुर्योधन ही रहेगा लेकिन हस्तिनापुर में से किसी एक प्रदेश का भान मे जाएगा पांडवों को. पांडवों के साथ न्याय होना चाहिए दुर्योधन को दान देने का बिल्कुल मन नहीं था लेकिन शकुनि के कहने पर वह मान जाता.

उसके बाद शकुनि दुर्योधन को कहता है मामा श्री मेरा बस चले तो पाडंवो प्रदेश क्या उनको एक सुई भर का धरती भी ना दूं. आप कैसे मान गए फिर शकुनी बताता है हम पांडवों को एक ऐसा प्रदेश देंगे जहा ना जल होगा, ना भूमि होगी, ना कुछ होगा सिर्फ एक शापित रहेगा.

Star Bharat Radha Krishna Serial 21 August Episode


फिर दुर्योधन ओर शकुनि ऐसा प्रदेश ढुढते है. तब उन्हे वह खांडवप्रदेश का चयन करते है. शकुनि कहता है यह प्रदेश देने से पहले हम वासुदेव से ले लेंगे वचन पांडव इसके बाद वह कुछ ना मांगे.

उसके बाद दुर्योधन सभा मे आत है ओर वह प्रदेश देने से पहले वह कृष्ण ओर पाडंवो से वचन मागता की इसके बाद वह कुछ नही मागेगे. तब सभी पाडंवो मान जाते है.

फिर जैसे ही दुर्योधन वह प्रदेश का नाम लेता है. सभी चौक जाते हैं और महामहिम भी गुस्से से बोलते हैं कि तुम भी कैसा प्रदेश दे रहे हो जो बिल्कुल शापित है. दुर्योधन कहता है वचन देने के पश्चात अब कोई कुछ कह नहीं सकता.


महाराजा को भी समझ में नहीं आता अपना वादा भी दुर्योधन ने पूरा कर दिया और वचन भी दे दिया तो उस मामले में क्या कह सकता हु.लेकिन दुर्योधन सभी के साथ अन्याय किया है वही सब देख रहे हैं लेकिन उन्होंने दुर्योधन के पक्ष में खड़ा होने का स्थान लिया है.

अर्जुन फिर श्री कृष्ण से पूछता है. हमें यह स्वीकार करना चाहिए कि नहीं. कृष्ण कहते मैं जो कर सकता था वह कर सका लेकिन अब महाराज भी अन्याय करेंगे तो मुझे नहीं मालूम कि मैं क्या कहूं यह तुम लोग का निर्णय होगा. तब युधिस्टर स्वीकार कर लेता है और दुर्योधन दूसरी तरफ बहुत खुश हो जाता है.

Hostar Radha Krishn Serial 21 August Full Episode


उसके बाद श्री कृष्ण काफी क्रोधित रहते हैं. वह बलराम से कहते हैं अर्जुन ने अपना हक नहीं मांगा इसलिए यह सब कुछ हुआ वह केवल भक्ति ही कर रहा है तो बलराम कहता है की इस समाधान का हल कैसे निकलेगा तो कृष्ण कहते हैं कि अर्जुन को मेरा सखा बनना होगा भक्ति में संकोच होता है लेकिन मित्रता में ऐसा नहीं होता.


मेरी गलती पर भी अर्जुन सवाल उठाएगा उस दिन वह मेरा शाखा बन जाएगा. अर्जुन खुद नहीं कर पाया लेकिन अब उसको धर्म ऐसा करवाएगा.

दुसरी ओर दुर्योधन शकुनि का स्वागत करता है ओर कहता है की आपकी बुद्धि की वजह से मे भावी राजा बन गया ओर वह पाडंवो हस्तिनापुर से चले जायेगे. अब उत्सव मनाया जायेगा. तब शकुनि सबको बाहर भे जकर कहते है की.

हमे उत्सव नही करना है अभी हमे सतर्क रहना है. तब दुर्योधन कहता है की क्यो मामा? शकुनि कहता है की अभी ऐक समस्या है. वह कृष्ण कुछ भी कर सकता है. वह पाडंवो के प्रदेश को बजर से हरा भरा कर सकता है.

पितामह तो वचन कि वजेसे यह पर है. किन्तु द्रोणाचार्य ओर विदुर कृष्ण की वजैसे तुम्हारा त्याग कर देगे. इसलिए हमे सतर्क रहना होगा. ओर आज का episode यही पे खत्म बोता है.

Radha Krishna Serial 24 August Full episode


कल के episode में आप देखेंगे वह शापित प्रदेश में पहुंच चुके हैं. सारे पांडव और श्री कृष्ण और अर्जुन द्रौपदी को वचन देता है की वह हमेशा से खुश रखेगे और एक महल निर्माण करेगे.


उसके बाद श्री कृष्ण कहते हैं की अब अर्जुन को एक परीक्षा का सामना करना पड़ेगा. अर्जुन एक घने वृक्ष के पास चला जाता है. जहां एक अनंत शक्तिशाली विरोधी उसका इंतजार रहा है. अर्जुन कैसे उसका सामना करता है. वह तो आपको मंडे को ही देखने को मिलेगा.


अगर आप राधा कृष्ण अर्जुन का था रोज देखते है तो हमारी website को folllow किजिए. Radhe Radhe...






Post a comment

0 Comments