Radha Krishna Serial 23 july episode

Star Bharat  Radha Krishna Serial 23 july episode

Star Bharat Radha krishna episode : 23 July, 2020  in hindi on radha krishna serial. radha krishna related  whatsapp status download on this website.

Star bharat radha krishna  episode 23 July,  2020 in hindi on radha krishna serial website.  radha krishna serial related radha krishna serial songs download radha krishna status in hindi and gujarati on radha Krishna serial website.




Hello guys, very Good morning all of you and radhe radhe. स्वागत हैं हमारी website radha krishna serial. जैसा की आपने title देखते पता चल गया है की what a we going to talk about क्या होने वाला है radha krishna serial के 22 july episode मे तो चलीये शुरु करते है.


आज के episode मे दीखाया जायेगा की  श्री  Krishna  अर्जुन को बताने जाते हैं माधव के रूप में के स्वयंवर में धनुष विद्या की प्रतियोगिता रखा गया है और उस प्रतीयोगिता को कोई भी नहीं होता ही जीत सकता. साथ ही साथ श्री  Krishna  पार्थ के सामने अर्जुन का नाम ले लेते हैं. तो अर्जुन डर जाता है.


फिर श्री  Krishna  अर्जुन के बारे में बताते है की अर्जुन एक महान योद्धा था और वह धनुर्विद्या में सबसे आगे था. लेकिन अर्जुन और बाकी पांडव लाक्षागृह में जल के भस्म में हो गए है. फिर भीम पीछे से एकदम से क्रोधित होकर बोलता है की

यह भी हो सकता है की शायद वह जिंदा हो और कहीं छुप के बैठे हो. श्री  Krishna  कहते हैं यह भी हो सकता है कि कहीं भयभीत होकर बैठे हो. तो अर्जुन गुस्सा हो जाता है और कहता है ऐसा भी तो मत बोलो. फिर श्री  Krishna  कैसे भी करके उनके मन में यह बात डाल देते कि उनको यह प्रतियोगिता में आना है.

Hostar Radha Krishna  23 july episode


दूसरी तरफ अयंक Radha  को दंड देता है. राम मंदिर में वह यह घोषणा करता है कि तुम अब राम जी का स्मरण करोगी. राम जी की सेवा करोगी और मेरे साथ घर में तुम नहीं रह सकती तो तुम गौशाला में रहोगी. यह दंड में मुखिया होने के तहत नहीं बल्कि तुम्हारा पति होने के तहत दे रहा हूं.


श्री  Krishna  अपनी मन की आंखों से यह सब देख लेते है. फिर अयंक कहता है Radha  तुम्हें राम जी की सेवा तब तक करनी है. जब तक तुम शुद्ध नही हो जाती और जब तुम  Krishna  को भूल जाओगी. फिर श्री  Krishna  मन मे कहते हैं की जो सबसे परिषद शुद्ध है उसी को शुद्ध करना चाहते हैं.


द्रोपदी श्री  Krishna  और बलराम को खाना परोसती है. उसके बाद बलराम द्रौपदी की तारीफ करते हैं कि इतनी प्यारी कन्या का वर र्एक महान वीर होना चाहिए फिर बलराम पूछते श्री  Krishna  को पांचो पांडव आ रहे हैं? तो  Krishna  बताते हैं की हां, धनुर्विद्या के नाम से अर्जुन जरूर आएगा बलराम कहता है लेकिन यहां तो बल्ल युद्ध का आरंभ होगा?




श्री  Krishna  कहते हैं मल युद्ध के बारे में पूरे गांव वासियों को पता होना चाहिए तभी तो ऐक इंसान आएगा. जिसका आना जरूरी है और धनुर्विद्या के प्रतियोगिता के बारे में अर्जुन और बाकी पांडव को पता होना चाहिए ताकि फिर अर्जुन आपने आप आयेगा. तो दुर्योधन तो इसलिए आ रहा है क्योंकि उसको बल्ल युद्ध मे कोई हरा नहीं सकता. लेकिन होगा तो धनुर्विद्या की प्रतियोगिता.


द्रोपदी की शादी के साथ-साथ ब्राह्मण को भी खाना दिया जा रहा था कुछ सैनिक खाना लेकर पहुंच जाते हैं. सैनिको से अर्जुन को पता चल जाता है कि वहा बल्ल युद्ध की प्रतियोगिता होने वाला है. वह समझ नहीं पाता क्योंकि माधव ने तो उसको बताया था कि धनुर्विद्या का प्रतियोगिता होगा? ओर आज का episode यही पे खत्म हो जाता है.


कल के episode मे दीखाया जायेगा की श्री  Krishna  ने द्रौपदी को समझाते हैं धनुर्विद्या प्रतियोगिता होना कितना जरुरी है. यह सुनकर द्रोपदी भी प्रसन्न हो जाती है.

Radha Krishna Previous  Episode 


Radha Krishna Whatsapp Status & Krishna Quotes








Post a Comment

0 Comments