Radha krishna episode 28 Nov in hindi

Star bharat radha krishna episode 28 Nov,  2019 in hindi on radha krishna serial website.  radha krishna serial related radha krishna serial songs download radha krishna status in hindi and gujarati on radha Krishna serial website.


Radha krishna episode 28 Nov In hindi

आज के episode मे दीखाया जायेगा की कृष्ण और बलराम पुरब के घर भोजन करते है.  कन्स के सैनिक कन्स के आदेश अनुसार प्रजा को मारने लगती है.  सब पुरब के घर आकर कृष्ण को महाराज कन्स के पास सोपने को कहते है वरना उनकी बस्ती मे आग लगा देगा. कृष्ण कहते है की यदी आपको ऐसा लगता है तो ठाम लो मैरा हाथ और सोप दीजिए कन्स को. आज तक कन्स के भय से भयभीत होकर आपको मिला भी क्या है. वह किसी ना किसी कारण से आप सबके घरो को जलाता ही रहेगा.  यहा समस्या कौन है? कृष्ण या कन्स. यदी आपका वचन कृष्ण है तो मै आपको वचन देता हु की कन्स का वधं करते आप सबको भय मुक्त कर दुगा. एक व्यक्ति कहता है की उस धनुष्य को केवल नारायण ही तोड सकते है तो तुमकैसे उसका वधं करोगे?  तो कृष्ण कहते है की मै नारायण हु आप सब हैरान क्यो हो रहे है केवल मै ही नही आप सभी नारायण है इस दुनिया के हर कण कण मै नारायण है. बस समस्या ये है की हम सब विश्वास नहीं करते है .

आप मेसे हर व्यक्ति उस धनुष्य को तोड सकता है. ये बच्चा भी. मैरा साथ दिजीए हम सब मिलकर कन्स का वधं करेगे.  किन्तु कोई कृष्ण के साथ नहीं देता है तो कृष्ण कन्स के पास आत्मसमर्पण करने जाते है. तभी एक बच्चा कृष्ण का हाथ पीछे से पकडता है.  वह बालक कहता है की मुझे कृष्ण पर विश्वास है.  हस समंस्त ससार से अधर्म का नाश ही मैरे जीवन का उदेश है. अब उस कन्स का अंत दल्दी ही होगा.

दुसरी और कन्स के आठ भाई अष्ट चक्र बनाने लगते है.  जीसमे हर चरण मै कन्स का एक भाई ओर उसकी सैना होगी   वह कहते है की कृष्ण किसी भी रुप मै आ सकता है. दुसरी और कृष्ण दाऊ को कहते है की यह चक्र तोडना काफी मुश्किल है. इसे तोडना तो खुद कन्स केलिए ही सभव है.  कन्स का भय ही हमारा शस्त्र बनेगा. 

दुसरी और राधा को कृष्ण फिरसे दीखते है. वह उनसे बात करने लगती है तभी कुटिला आती है ओर उसे लगता है की राधा अकेले मे बात कर रही है. राधा का कृष्ण - कृष्ण बोलना बन्द करवाने केलिए वह उग्रपत को बाहर बोलाती है. 


Radha krishna episode in hindi


दुसरी और कृष्ण ओर दाऊ वेश बदलते है ओर कहते है की अब लिला से चक्र को तोडेगे. कृष्ण बनते है ज्योतिष और दाऊ बनते है सब्जीवाला. कृष्ण कहते है की आपको सब्जी  कैसे बेचनी है पता है ना? पहले तो दाऊ नही मानते फिर बाद वह सब्जी बैचने जाते है. दुसरी और कुटिला उग्रपत को कहती है की आज एकादशी है. आज तो सबको मौनव्रत  रखना चाहिए. उग्रपत के कहने पर राधा को मौनव्रत रखना पडता है. 

दुसरी और मथुरा के बाजार मे कृष्ण ज्योतिष बनकर लोगो का हाथ पड रहे होते है. गाऊ सब्जी बैच रहै होते है. तभी बाजार मै कन्स के  सैनिक आते है. वह लोगो को मारने लगते है और कृष्ण के बारेमे पुछने लगते है. सैनिक कृष्ण को भी पुछते है की क्या तुमने कृष्ण को देखा है तो कृष्ण कहते है की कृष्ण कन्स के अष्टचक्र मे गया है.  दुसरी और दाऊ लोगो मे यह अफवा फैलाते है की कृष्ण अष्टचक्र मै धुस चुका है.  कृष्ण  कहते है की इस तरह हमे शका का बीज मामाश्री मै बो दीया है.  अब उनके ह्रदय मै भय का वृक्ष उगेगा.ओर आज का episode  यही पे खतम हो जाता है. 

अगले episode मे हम देखेगे की कन्स कहता है की वह मायावी कृष्ण धनुष को कभी नहीं तोड पायेगे. दुसरी और कृष्ण की कृपा से सारे चक्रो कै सेनिक स जाते है. वैसे ही जैसे कृष्ण के जन्म के दीन सो गये थे. वह कृष्ण रात्री मै ही एक बच्चे के साथ पहोच जाते है. कृष्ण कहते ै की यह धनुष आज रात ही टुटेगा. 


बस आज के episode मे बस इतना ही अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद  आ रही हो तो हमे follow कीजिये  ताकी हमारी Next Post की update आपको मिलती रहे.



@@@@@@@@@@@@@@@@@@@@@@

Previous  post

Radha krishna episode 25 Nov in english  click here

Radha krishna episode 25 Nov in hindi click here

Radha krishna episode 23Nov. In english click here 

Radha krishna episode 27 Nov. In hindi click here

@@@@@@@@@@@@@@@@@@@@@@

Post a comment

0 Comments