Radha Krishna episode : 4 Dec in hindi


Star bharat radha krishna episode 2 Dec,  2019 in hindi on radha krishna serial website.  radha krishna serial related radha krishna serial songs download radha krishna status in hindi and gujarati on radha Krishna serial website.

Hello guys, very Good morning all of you and radhe radhe. स्वागत हैं हमारी  website radha krishna serial. जैसा की आपने title देखते पता चल गया है की what a we going to talk about  कया होने वाला है radha krishna serial 

आज के episode मे दीखाया जायेगा की राधा अपने कमरे  मे कृष्ण को पुकारती है फिर कृष्ण उसके सामने प्रकट होते है. राधा कहती है की मेने तुम्हें पुछे बिना चुनौती स्वीकार कर ली है. कृष्ण कहते है की तुम जो भी फैसला लोगी राधा वह तुम्हारा नही बल्कि वह हमारा फैसला होता है.  

दुसरी और कुटिला अंयक को कहती है की यदी कुम मुखिया बन जाते तो राधा बार बार तुम्हारे रास्ते का काटा बन जाती. मेने एक तार से दो शिकार किया. एक तो राधा चुनौती मे हार जायेगा जीससे वह हमेशा केलिए वन चली जायेगी और कृष्ण तो वापस नही आने वाला.  क्योकी कन्स बहोत मायावी और क्रूर है. 

दुसरी और दाऊ कृष्ण से कहते है की राधा के मन मे अभी भी आशा है की वह तुम्हें  कभी भी एक बार देख पायेगी. इसलिए उसने यह चुनौती स्वीकार की है.  कृष्ण कहते है की प्रेम मे जुठी आशाओ को कभी नही छोडना चाहिए. कृष्ण कहते है की हम दोनो कल प्रातः मथुरा के सारे लोगो को अखाडे मे ले जाएगे. वह कहते है की संध्या से पुर्व मे कन्स का काल बनुगा! कन्स अभी तुम्हारा मृत्यु र्स्वप्न दीखाना अभी शेष है. 

दुसरी और कन्स को स्वप्न मे उसके मृत्यु की भविष्यवाणी दीखती है.  और वह चोक कर उठ जाता है. वह कहता है की ऐसा तो नही?  कृष्ण कल लडाई करने आने वाला है? मुझे तैयार रहना होगा. मुझे अपनी सारी शक्तियो को पहरे मे लगाना होगा.  वह गेखता है की अखाडे की भुमी किचडवाली हो गई है, जैसा वह चाहता था. किन्तु उसे पता चलता है की उसी के रक्त से भुमी किचडवाली हुई है. ओर उसे कृष्ण भी दीखाई देते है और कहते है की कन्स अब तेरा अंत आ गया है. कृष्ण कहते है की मेरे अवतार का कार्य कल कन्स के वंध से आरंभ होगा. 

अगले सुबह कृष्ण कन्स के वधं केलिए तैयारी कर रहे होते है. वह बलराम समंस्त मथुरा मे धोषणा करते है की आज होगा कन्स का वधं. दुसरी और कन्स अपने पाच लल्लयोद्धाओ को आदेश देता है कृष्ण किसी भी तरह अखाडे मे पहोच ना सके. एक एक करके तुम सब लडना फिर वह अपने आठो भाईओ को आठो दिशा से उसकी सुरक्षा करने केलिए तैनात करता है. 


दुसरी और कृष्ण कन्स का वधं करने केलिए तैयार हो जाते है. दाऊ सारे मथुरा वासीयो के साथ आते है. वह कृष्ण मथुरा वासीयो से मिलते है फिर वह बताते है की आज कन्स का अंत होगा. अब हम सब मीलकर अखाडे मे दायेगे.  लोग कृष्ण को एक पोशाक  उपहार मे देने की बात करते है. जीससे पहन कर कन्स का वधं करने जाये.  और उसे पहन कर बहोत दीव्य लगगे.  किन्तु अभी वह पोशाक  तैयार नही.  जिस झुसाहे को पोशाक बनाने दीया है, वह अभी भी बना रहा है. 


दुसरी और कुटिला राधा को बुलाकर दीखाती है की सारे बरसाना वासी कृष्ण और कन्स का बल्लयुद्घ देखने जा रहे है. कुटिला कहती है की राधा तुम देखने नही जा रही? तुम कृष्ण की प्रिय सखी हो. तो राधा कहती है की अगर कृष्ण चाहता तो मुझे ले जा सकता था. किन्तु नही लेकर गया,  तो अवश्य उसकी कोई योजना है. मे वहा जाकर उसकी दुविधा बढाना नही चाहती.  कुटिला कहती है की कन्स के पैरो मे पडा कृष्ण अपनी राधा के आखो के सामने अपने प्राण त्यागना चाहेगा. तुम्हें उसे यह अंतिम सुख देना चाहिए था. राधा कहती है की आज रात श्याम को यह सीध हो जायेहा की कोन किसके पैरो मे पडा होगा.  वनवास नही बल्कि रानी बनने की तैयारी करुगी. 

दुसरी और कन्स उस झुलाहे को बोलाता है जो कृष्ण की पोशाक बनाने वाला है. कन्स अपनी काली शक्तिसे  एक पोशाक बनाता है. इस पोशाक की खासियत है की अगर यह पोशाक कन्स के अलावा कोई पहनेगा ओर वह कन्स का वधं करने के बारेमे सोचता है तो वह इस पोशाक को पहेनते ही तुरत भस्म हो जायेगा. कन्स उस पोशाक को कृष्ण को पहनाने केलिए उसे झुलाहे को कहता है. बदलेमे मे तुम्हें बहेत सारे मुद्गाए दुगा.ओर आज का episode  यही पे खतम हो जाता है.  


कल के episode  मे हम देखेगे की कन्स यह धोषणा करता है जैसे ही कृष्ण उस पोशाक को पहनेगा वह भस्म हो जायेगा.  दुसरी ऐर झुलाहा कृष्ण के ब़पास वह पेशाक लेकर आता है. ओर सभी मथुरावासी उस पोशाक को बडे प्रेम से कृष्ण को भेट करते है. कृष्ण ओर दाऊ उस पोशाक को लेकर अन्दर आते है. दाऊ कृष्ण को कहते है की तुम्हें पता है ना? इस पोशाक मे क्या है. तुम इसे नही पहेन सकते हो. तो कृष्ण कहते है की मथुरा वासीयो  ने इतने प्रेम से दीया है.  यदी उसके लिए भस्म होना पडे मे हसते हसते हो जाऊगा.  और कृष्ण पोशाक पहेनना शुरु करते है. 


Just in today's episode, if you like our post so much, then follow us so that you will get the update of our next post.

@@@@@@@@@@@@@@@@@@@@@@

Previous  post

Radha krishna episode 25 Nov in english  click here

Radha krishna episode 25 Nov in hindi click here

Radha krishna episode 28 Nov. In hindi click here 

Radha krishna episode 27 Nov. In hindi click here

@@@@@@@@@@@@@@@@@@@@@@



Post a Comment

0 Comments